मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 24 अगस्त तक होगा पंजीकरण, फिर होगी काउंसिलिंग

feature-top

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में सत्र 2022-23 में बीटेक प्रथम वर्ष की 1047 सीटों पर प्रवेश के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 24 अगस्त, 2022 है। इसके बाद काउंसिलिंग शुरू होगी।

विश्वविद्यालय में 90 फीसदी सीटों पर प्रवेश जेईई मेन में सफल अभ्यर्थियों का होगा। जबकि, 10 फीसदी सीटों पर दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों का प्रवेश होगा। जेईई मेन में सफल हुए अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण की प्रक्रिया शुक्रवार से ही प्रारंभ हो गई।

प्रवेश प्रकोष्ठ के समन्वयक प्रो. एससी जायसवाल ने बताया कि विश्वविद्यालय में बीटेक प्रथम वर्ष में सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी एवं केमिकल इंजीनियरिंग में कुल 1047 सीटें उपलब्ध हैं। जिसमें 90 फीसदी सीटें जेईई मेन के सफल अभ्यर्थियों के लिए एवं 10 प्रतिशत सीटें अन्य प्रदेश के अभ्यर्थियों के लिए हैं। इन सभी सीटों पर जेईई मेन के परिणाम के आधार पर काउंसिलिंग कराकर प्रवेश दिया जाएगा।

बीबीए, बीफॉर्मा में सीयूईटी से प्रवेश विश्वविद्यालय में उपलब्ध अन्य कोर्स बीबीए एवं बीफॉर्मा प्रथम वर्ष में प्रवेश केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) -2022 के माध्यम से बीटेक लैटरल एंट्री (द्वितीय वर्ष), बीफॉर्मा लैटरल एंट्री (द्वितीय वर्ष), एमसीए, एमबीए एवं एमएससी में प्रवेश सीयूईटी (पीजी) - 2022 के माध्यम से लिया जाएगा। पीएचडी एवं एमटेक में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है।


feature-top