गुजरात कांग्रेस का टूटना जारी, 6 MLAs छोड़ेंगे पार्टी; क्या फंड की कमी है वजह?

feature-top

गुजरात में विधानसभा चुनाव में कुछ महीनों का वक्त बाकी है। इसी बीच नकदी की कमी से जूझ रही कांग्रेस को नया झटका लग सकता है। खबर है कि सौराष्ट्र में कुछ कांग्रेस विधायक जल्दी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। इधर, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत मंगलवार को गुजरात पहुंच रहे हैं। हाल ही में गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता नरेश रावल और राजू परमार ने भी पार्टी छोड़ने का फैसला किया था।

गुजरात कांग्रेस प्रदेश कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ने बताया कि इन विधायकों ने चुनाव के लिए आर्थिक सहयोग की मांग की थी। उन्होंने कहा, 'फिलहाल, कांग्रेस उनकी मांग पूरा करने की स्थिति में नहीं है और अब वह पार्टी छोड़ने की तैयारी में हैं।' रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि भावेश कटारा, चिराग कलगरिया, ललित वसोया, संजय सोलंकी, महेश पटेल और हर्षद रिबादिया भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल से मुलाकात कर चुके हैं।

खास बात है कि इन 6 नेताओं में से 4 पाटीदार हैं। ऐसे में बड़े स्तर पर पार्टी छोड़ने से कांग्रेस खासी प्रभावित हो सकती है। इससे पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था। उन्होंने गुजरात कांग्रेस के नेताओ पर भी आरोप लगाए थे। मुखर माने जाने वाले वसोया भी पटेल के पूर्व में सहयोगी रह चुके हैं।


feature-top