दुबई के सबसे महंगे घर के ख़रीदार क्या मुकेश अंबानी हैं?

feature-top

दुबई में अब तक के सबसे महंगे घर का सौदा सुर्खियों में है. इस घर की कीमत लगभग 8 करोड़ डॉलर (640 करोड़ रुपये) बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घर का ख़रीदार रिलायंस इंडस्ट्रीज़ को बताया जा रहा है. मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन हैं.

अख़बार लिखता है, "पाम जुमेइराह की इस प्रॉपर्टी को इस साल की शुरुआत में मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए ख़रीदा गया था."

ये जानकारी, इस डील से जुड़े एक शख़्स ने नाम न छापने की शर्त पर अख़बार से साझा की है.

स्थानीय मीडिया में इस मेंशन के बिकने की चर्चा तो है लेकिन ये स्पष्ट नहीं है कि इसका ख़रीदार कौन है.

धनाढ्य लोगों के बीच दुबई एक लोकप्रिय बाज़ार के रूप में उभरा है. इसका एक बड़ा कारण गोल्डन वीज़ा तो है ही साथ ही विदेशियों के घर ख़रीदने पर प्रतिबंधों में मिलने वाली ढील ने भी दूसरे देशों के लोगों को यहां निवेश करने के लिए आकर्षित किया है.

ब्रिटिश फ़ुटबॉलर डेविड बेकहम अपनी पत्नी विक्टोरिया के साथ, और बॉलीवुड में किंग ख़ान के नाम से मशहूर शाहरुख ख़ान, अंबानी के इस घर के पड़ोसी होंगे.

अनंत अंबानी, मुकेश अंबानी के तीन बच्चों में सबसे छोटे हैं. मुकेश अंबानी अब धीरे-धीरे अपने कारोबार की बागडोर अपने बच्चों के हाथ में सौंप रहे हैं. अंबानी परिवार रीयल-एस्टेट में अपना दख़ल बढ़ा रहा है. अख़बार से बात करने वाले सूत्र के मुताबिक़, मुकेश अंबानी के तीनों ही बच्चे अपने दूसरे घर के लिए पश्चिमी देशों को विकल्प के तौर पर देख रहे हैं.


feature-top