UP: ससुरालियों ने दरवाजा नहीं खोला तो पुलिस ने बुलाई जेसीबी, तीखी नोकझोंक, कई घंटे चला ड्रामा

feature-top

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में विवाहिता को ससुराल के घर में प्रवेश दिलाने के लिए पुलिस को जेसीबी बुलानी पड़ी। दरअसल हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों विवाहिता को उसकी ससुराल में प्रवेश दिलाने पहुंचे थे। पुलिस की ससुरालियों से घंटो तक तीखी नोकझोंक हुई और मौके पर हंगामा रहा। ससुरालियों ने दरवाजा बंद कर लिया और विवाहिता को घर में रखने से साफ इनकार कर दिया। बंद दरवाजा तोड़ने के लिए जेसीबी मशीन बुला ली। बाद में बमुश्किल दरवाजा खुलने पर महिला को उसके घर में प्रवेश दिलाया और उसकी सुरक्षा में पुलिस बल तैनात कर दिया।

कोतवाली शहर के गांव धोकलपुर निवासी अधिवक्ता शेर सिंह ने अपनी पुत्री नूतन मलिक का विवाह करीब पांच वर्ष पूर्व कस्बा हल्दौर के मोहल्ला हरिनगर निवासी देवेंद्र सिंह के बेटे बैंक मैनेजर रोबिन के साथ किया था।

उक्त महिला के पिता के अनुसार के अनुसार शादी के कुछ महीने बाद ही शादी में नकद मोटी रकम और मनचाही कार नहीं मिलने पर महिला के पति ने अपनी पत्नी साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और उसे अपने घर से निकाल दिया। महिला के पिता के अनुसार इस मामले में 23 जून 2019 को थाने में महिला के पति रोबिन के खिलाफ संबंधित मामले में रिपोर्ट दर्ज कार्रवाई कराई गई थी।

उसके बाद भी विवाहिता को उसके ससुरालियों ने अपने घर में नहीं रखा। बाद में पीड़ित महिला के पिता ने उच्च न्यायालय से घरेलू हिंसा के मामले में अपनी पुत्री को न्याय दिलाए जाने को लेकर वाद दायर कराया। उच्च न्यायालय ने प्रशासनिक अधिकारियों को महिला को उसके घर में प्रवेश दिलाए जाने और उसे सुरक्षा प्रदान करने के आदेश जारी कर दिए।

रविवार की दोपहर करीब एक बजे उच्च न्यायालय के आदेश पर जिला प्रोबेशन अधिकारी रुबी गुप्ता, डीपीओ संजय कुमार, विधि सहायक पर्यवेक्षक रवेंद्र कुमार, वरिष्ठ सहायक डीपीओ महबूब अली, जिला महिला थाना प्रभारी निरीक्षक पुष्पा देवी व थानाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह महिला नूतन मलिक को उसके घर में प्रवेश दिलाने हरीनगर कॉलोनी पहुंचे। महिला के ससुरालियों ने महिला को अपने घर में प्रवेश देने और अपने साथ रखने से साफ इनकार कर दिया।

ससुरालियों ने अपने घर का गेट बंद कर दिया। मौके पर घंटों तक हंगामा होता रहा और प्रशासनिक अधिकारियों की महिला के ससुरालियों से तीखी नोकझोंक भी हुई। महिला को घर में प्रवेश दिलाने को लेकर मौके पर घंटे तक हंगामा होता रहा।

पुलिस ने बंद दरवाजा जेसीबी से तोड़ पाने की चेतावनी दी तो करीब एक घंटे बाद दरवाजा खोल दिया गया। इसके बाद गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में महिला को उसके घर में प्रवेश दिला कर उसके घर के बाहर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात कर दिया गया।


feature-top