खुदाई में मजदूरों को मिला खजाना, सोने के आभूषण और गिन्नियों से भरी मटकी देख फटी रह गई आंखें

feature-top

धरती सोना उगलती है ये तो आपने कई बार सुना होगा, लेकिन मध्यप्रदेश के धार जिले में ये कहावत सच होती नजर आई है। यहां एक जर्जर भवन की खुदाई में मजदूरों को एक ऐसा खजाना मिला, जिससे उनकी किस्मत खुल गई। लेकिन खजाने का ये राज ज्यादा दिनों तक छिप नहीं सका और पुलिस ने खजाने के राज से पर्दा उठाते हुए खजाने को आपस में बांटने वाले मजदूरों को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल धार में एक जर्जर मकान की खुदाई का काम करने वाले मजदूरों को काम के दौरान सोने के आभूषणों और गिन्नियों से भरी मटकी मिली। दो अलग अलग मटकियों में मजदूरों को 100 से ज्यादा गिन्नियां और सोने की चैन मिली। एक साथ इतना बड़ा खजाना देख मजदूरों के मन में लालच जाग उठा और उन्होंने बिना मकान मालिक को बताए इसे आपस में बांट लिया।

कुछ दिनों तक तो मजदूर सोना बेचकर खुशी-खुशी दिन गुजार रहे थे, लेकिन उनके बेतहाशा खर्चों ने उन्हें पुलिस के निशाने पर ला दिया। जब मजदूरों ने खजाने के राज से पर्दा उठाया तो लोग हैरान रह गए, वहीं, उससे भी ज्यादा हैरानी की बात ये है कि जिस घर में खुदाई की जा रही थी, मकान मालिक उसी घर के दूसरे हिस्से में रह रहा था और उसे घर में खजाना मिलने की खबर तक नहीं हुई।

जर्जर भवन तोड़ते समय मजदूरों को एक करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की सोने की 103 गिन्नियां व जेवर मिले थे, जिसे मजदूरों ने गुपचुप तरीके से आपस में बांट लिया था।


feature-top