राजनाथ सिंह का विपक्ष पर तंज, बोले- गांधी के बाद मोदी ही हैं जिन्होंने लोगों की भावनाओं को समझा

feature-top

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि महात्मा गांधी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही ऐसे नेता है जिन्होंने जनता की भावनाओं को समझा। साथ ही कहा कि वह वह लोगों से सीधे जुड़ते हैं और बदले में उन्हें लोगों का विश्वास हासिल होता है।

राजनाथ सिंह ने ‘द आर्किटेक्ट ऑफ द न्यू बीजेपी : हाऊ नरेंद्र मोदी ट्रांसफार्म्ड द पार्टी’ किताब का विमोचन किया। इस अवसर पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग पीएम मोदी की काट खोज रहे हैं लेकिन उन्हें मिल नहीं रही है। उन्होंने राजनीतिक विश्लेषकों का हवाला देते हुए कि उनका मानना है कि 2029 के बाद ही उन्हें इस बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी ने पार्टी का विस्तार केवल चुनाव जीतने के लिए नहीं किया बल्कि वह विचारधारा के फैलाव और देश की सोच में बदलाव के लिए ऐसा करते हैं।

उन्होंने कहा कि सांगठनिक क्षमता, जनता से जुड़ाव और उनकी मुश्किलों की जमीनी समझ की वजह से प्रधानमंत्री दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभरे हैं। जनता से जुड़े रहिए, सफलता आपके कदम चूमेगी... यही प्रधानमंत्री मोदी का मूलमंत्र है। उन्होंने कहा कि उनके अनुसार मोदी के पास जो सांगठनिक क्षमता है, किसी दैवीय शक्ति के बिना संभव नहीं है। 

उन्होंने ये भी कहा कि मोदी का जनता से एक भावनात्मक रिश्ता बन गया है। उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले देश में कुछ राज्यों में राजग की सरकार थी। आज जिसका विस्तार 16 राज्यों तक हो गया है। इस समय पूरे देश में 1300 से ज्यादा विधायक और 400 से ज्यादा भाजपा के सांसद हैं।


feature-top