डीयू के दो अन्य प्रोफेसरों से भी की थी ठगी, कुलपति बनाने के नाम पर उनसे भी ऐंठे थे 90 लाख

feature-top

कुलपति बनाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को सेक्टर-31 थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को बहादुरगढ़ की पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के बाद फरीदाबाद पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी पानीपत निवासी नरेंद्र चौधरी से पूछताछ की जा रही है।

आरोपी पहले भी दिल्ली विश्वविद्यालय के दो और प्रोफेसर को कुलपति बनाने का झांसा देकर 90 लाख रुपये ठग चुका है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया है।

सेक्टर-29 निवासी तरुण कुमार गर्ग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह दिल्ली के अशोक विहार स्थित सत्यवती कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। कॉलेज की प्रिंसिपल मंजुला दास ने उनकी मुलाकात आरोपी नरेंद्र चौधरी से कराई थी और बताया था कि आरोपी राजनीतिक पार्टी के रसूखदार नेता हैं। इसके बाद जान-पहचान बढ़ने पर आरोपी उनके घर आने लगा। इस दौरान उसने कहा कि 50 लाख रुपये दें तो उन्हें उत्तराखंड के गढ़वाल स्थित श्रीनगर विश्वविद्यालय का कुलपति बनवा देगा।

शिकायत के अनुसार, आरोपी ने पीड़ित से किस्त में करीब 37 लाख रुपये ऐंठ लिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने सोमवार को सेक्टर-31 थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। हालांकि मंगलवार शाम आरोपी को बहादुरगढ़ की पुलिस ने गुरुग्राम से गिरफ्तार कर फरीदाबाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उसे दो दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।


feature-top