फ्लॉप की हैट्रिक नहीं तोड़ पाई थी आयुष्मान का हौसला, इस तरह की थी धमाकेदार वापसी

feature-top

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं। अपने अब तक के करियर में उन्होंने ज्यादातर ऐसी फिल्में की हैं, जो समाज के वास्तविक मुद्दों की नब्ज टटोलती हैं। किसी भी किरदार में आयुष्मान पूरी तरह ढल जाते हैं। यही वजह है कि वह छोटे बजट की फिल्मों की भी बड़ी ओपनिंग करा देते हैं। आयुष्मान खुराना की बहुत सी कम बजट की ऐसी फिल्में रही हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस में धमाकेदार कमाई की है। बता दें कि आयुष्मान आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। 

रेडियो जॉकी के रूप में पहली नौकरी आयुष्मान खुराना का जन्म 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। वह चंडीगढ़ के मशहूर एस्ट्रोलॉजर पी. खुराना के बेटे हैं। आयुष्मान खुराना ने अपनी पूरी पढ़ाई चंडीगढ़ से ही की। उन्होंने अंग्रेजी साहित्य में ग्रेजुएशन करने के बाद मास कम्युनिकेशन में एमए किया है। आयुष्मान खुराना के पिता ने शुरू से ही उन्हें रचनात्मक चीजों को करने का मौका दिया। वह थिएटर से भी जुड़े रहे और एक पत्रकार के रूप में नौकरी भी की है। आयुष्मान खुराना ने चंडीगड़ में 'आगाज' और 'मंचतंत्रा' नामक थिएटर ग्रुप्स की शुरुआत भी की थी। आयुष्मान ने दिल्ली में रेडियो जॉकी के रूप में पहली नौकरी सुरू की। उन्होंने 'बिग चाय-मान ना मान मैं तेरा आयुष्मान' होस्ट किया। इसके लिए उन्हें 2007 में यंग अचीवर्स अवॉर्ड भी मिला।

एक्टिंग के साथ सिंगिंग में भी नाम आयुष्मान को बॉलीवुड के बहुमुखी प्रतिभा के धनी एक्टर्स में गिना जाता है। अभिनय के अलावा आयुष्मान ने अपने डांस, गायन और राइटिंग से भी दर्शकों के दिल में जगब बनाई है। उन्होंने कई हिट फिल्मों के गाने भी गाए हैं। उनका गाना 'पानी दा रंग' काफी मशहूर हुआ। आयुष्मान ने न सिर्फ इस गाने को गाया, बल्कि इसकी कंपोजिंग में भी उनकी साझेदारी रही। इस गाने के लिए उन्हें बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।


feature-top