श्रीदेवी की मेहरबानी से चमकी राम्या कृष्णन की किस्मत, 14 की उम्र में किया था डेब्यू

feature-top

किसी स्टार को उसके फिल्मी किरदार से अगर पहचाना जाने लगे तो समझिए यह उसके शानदार अभिनय का सबसे बड़ा सबूत है। इंडस्ट्री में कई सितारों ने ऐसे किरदार निभाए हैं, जो उनके खुद के व्यक्तित्व से भी बड़े साबित हुए हैं।

इन्हीं में से एक कलाकार हैं राम्या कृष्णन। राम्या कितनी शानदार एक्ट्रेस हैं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लोग उन्हें देखते ही राजमाता शिवगामी कहने लगते हैं। बता दें कि फिल्म बाहुबली में उन्होंने यह किरदार अदा किया था। आज राम्या का जन्मदिन है।

आइए जानते हैं इनके बारे में... सिनेमा प्रेमियों के लिए शिवगामी बनीं राम्या कृष्णन कोई नई नहीं थीं, लेकिन इस रोल से उन्होंने जबरदस्त वाहवाही लूटी। बता दें कि राम्या कृष्ण साउथ की बड़ी एक्ट्रेस में शुमार हैं।

इसके अलावा उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। राम्या कृष्णन का जन्म 15 सितंबर 1970 को चेन्नई में हुआ था। 14 साल की उम्र में राम्या ने तमिल फिल्म 'वेल्लई मनासु' (1984) से डेब्यू किया। 'बाहुबली' में राम्या का गुस्सैल और रौद्र रूप देखने को मिला था। उनके पहले की फिल्मों को देखें तो वो ग्लैमरस और बोल्ड अंदाज में दिखी थीं। 

राम्या ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बाद बॉलीवुड का रुख किया। 1993 में उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्म 'परंपरा' से हिंदी सिनेमा जगत में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर कदम रखा। इसके बाद राम्या ने सुभाष घई की 'खलनायक', महेश भट्ट की 'चाहत' और डेविड धवन की 'बनारसी बाबू' और 'बड़े मियां छोटे मियां' में अभिनय किया।

फिल्म 'बाहुबली' राम्या के करियर के लिए एक मील का पत्थर साबित हुई। कम ही लोगों को पता होगा कि शिवगामी के रोल के लिए पहले दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी से बात की गई थी लेकिन ज्यादा फीस मांगने की वजह से निर्देशक राजामौली ने राम्या को साइन कर लिया और इस फिल्म ने राम्या को एक नई पहचान दिलाई।


feature-top