मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी चार विकेट से मात

feature-top

पंजाब के मोहाली में खेले जा रहे तीन टी20 मैचों के टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इस सिरीज़ में 1-0 की बढ़त ले ली है.

भारत से जीत के लिए मिले 209 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 गेंद बाक़ी रहते हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत के हीरो कैमरून ग्रीन और मैथ्यू वेड रहे.

कैमरून ग्रीन ने पारी की शुरुआत करते हुए महज 30 गेंदों में धुआंधार 61 रन बनाए. ग्रीन को 'मैन ऑफ़ द मैच' घोषित किया गया.

वहीं मैथ्यू वेड ने एक समय हार के ख़तरे से जूझ रही अपनी टीम को 21 गेंदों में 45 रन की पारी खेलकर जीत में शानदार योगदान दिया.

पैट कमिन्स ने अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर चौका मारकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी.

उधर भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज़ अक्षर पटेल रहे, जिन्होंने 4 ओवरों में 17 रन देकर 3 विकेट लिए. उमेश यादव ने दो विकेट लिए. एक विकेट युजवेंद्र चहल को मिला.

इससे पहले भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी में कई खिलाड़ियों ने योगदान दिया. टाॅस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम के लिए हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और सूर्य कुमार यादव ने अच्छी पारी खेली.

पंड्या ने 30 गेंदों में 71 रन बनाए थे, जबकि केएल राहुल ने 35 गेंदों में 55 रनों का योगदान दिया. वहीं सूर्य कुमार यादव अर्धशतक पूरा करने से चूक गए और 25 गेंदों में 46 रन बनाए.

आज बल्लेबाज़ी में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले का जादू नहीं चल सका.

बात ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों की करें तो सबसे अधिक 3 विकेट नाथन एलिस ने चटकाए. वहीं जॉश हेजलवुड ने भी दो विकेट लिए और कैमरन ग्रीन ने 


feature-top