अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ रायपुर में कार्रवाई

feature-top

रायपुर: राजधानी रायपुर में अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई तेजी से जारी है . पिछले लगभग चार महीनों में जिले में अवैध प्लाटिंग से जुड़े 700 खसरों को ब्लॉक कर दिया गया है. इस कार्रवाई से 350 एकड़ से अधिक के जमीन की खरीदी बिक्री और रजिस्ट्री पर रोक लग गई है. यह कार्रवाई रायपुर कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के निर्देश पर की गई है।

अवैध प्लाटिंग पर तेजी से कार्रवाई: रायपुर कलेक्टर डॉक्टर सर्वेश्वर भुरे ने रेड क्रॉस सभागार में मंगलवार को समय सीमा की बैठक ली. इस मीटिंग में वे अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ एक्शन मोड में नजर आए. उन्होंने 4 माह में अवैध प्लाटिंग पर की गई कार्रवाई की समीक्षा की. साथ ही अवैध प्लाटिंग पर तेजी से जांच करते हुए कार्रवाई के निर्देश राज्य अधिकारियों को दिए हैं. कलेक्टर डॉ भुरे ने सभी विभागों के काम काज और शासकीय योजनाओं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की समीक्षा भी की. उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को जनहित की योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए. बैठक में सभी राजस्व अधिकारियों सहित विभागीय जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

30 सितंबर तक पूरा करना होगा गिरदावरी: साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकरियों को आगामी 30 सितंबर तक गिरदावरी का काम पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने 1 नवंबर से शुरू होने वाली धान खरीदी के लिए भी प्रारंभिक तैयारियों की समीक्षा की. कलेक्टर ने खरीदी केन्द्रों में जरूरी व्यवस्थाएं, बारदाना की व्यवस्था, परिवहन आदि के बारे में भी खाद्य नियंत्रक से पूछा. डॉ भुरे ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत फसल की क्षतिपूर्ति के लिए पात्र किसानों के प्रकरणों का बीमा कंपनी से तत्काल निपटारा कराकर क्षतिपूर्ति राशि दिलाने के निर्देश कृषि विभाग के अधिकारियों को दिए।


feature-top