वसीम अकरम ने भुवनेश्वर और उमरान के बारे में कही अहम बात

feature-top

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अहम बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हालात एशिया के मुक़ाबले एकदम उलट होंगे. 1992 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया में 18 विकेट चटकाने वाले पूर्व तेज़ गेंदबाज़ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के विकेट हमेशा से तेज़ गेंदबाज़ों के मददगार रहे हैं,

इसलिए किस टीम में कितने असरदार तेज़ गेंदबाज़ हैं, उन पर जीत का दारोमदार रहेगा. हालांकि, वसीम अकरम ने माना है कि टी20 फॉर्मेट गेंदबाज़ों के लिए नहीं हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा टूर्नामेंट में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रह सकता है.

दुबई में एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, "यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में है. ऑस्ट्रेलियाई शायद अच्छा खेलेंगे, उनके पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण भी है,

वे उन पिचों को अच्छी तरह जानते हैं. भारत के पास भुवनेश्वर कुमार हैं, वह नई गेंद से अच्छे हैं, लेकिन अगर गेंद रफ़्तार के साथ स्विंग नहीं कर रही है, तो वह शायद वहां संघर्ष करेंगे, लेकिन वह बहुत अच्छे गेंदबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं, दोनों तरह स्विंग करते हैं और यॉर्कर भी उनके पास है."

उन्होंने उमरान मलिक की तारीफ़ में कहा, "आप कश्मीर के उस लड़के को देखिए, उमरान मलिक, उनके पास रफ़्तार है. भारत को उनके साथ बने रहने की ज़रूरत है, क्योंकि उसके पास गति है. अगर मैं भारतीय थिंक-टैंक में होता, तो मैं उसे (उमरान मलिक को) हर समय टीम में चुनता."


feature-top