आज शाम इतने बजे से लग रहा है सूर्य ग्रहण, इन 6 राशि वालों को रहना होगा खास सतर्क

feature-top

आज यानी 25 अक्टूबर 2022 को साल का अखिरी सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक यह सूर्य ग्रहण दोपहर 2 बजकर 28 मिनट से शुरू होगा. जबकि इसका समापन सूर्यास्त के साथ होगा. बता दें कि यह आंशिक सूर्य ग्रहण है जिसे उत्तर भारत में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकेगा. ऐसे में इस सूर्य ग्रहण से संबंधित नियमों का पालन करना भी अनिवार्य होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस सर्य ग्रहण के का असर 6 राशियों पर सबसे अधिक होगा. ऐसे इन राशियों के जातकों को खास सावधानी बरतनी होगी. आइए जानते हैं कि इस सूर्य ग्रहण के दौरान किन राशियों को खास सतर्क रहना होगा.

मेष राशि - करियर में बदलाव हो सकता है. वैवाहिक जीवन में कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. शिव जी की पूजा के साथ-साथ सफेद वस्तुओं का दान करना शुभ रहेगा.

मिथुन राशि- संतान से कष्ट हो सकता है. सेहत को लेकर विशेष सावधान रहना होगा. ऐसे में सूर्य ग्रहण के दौरान श्रीकृष्ण के मंत्रों का जाप करना शुभ होगा. साथ ही काली वस्तुओं का दान करना अच्छा रहेगा. 

वृश्चिक राशि- नौकरी में बाधा उत्पन्न हो सकती है. संभव है कि स्थान परिवर्तन का भी योग बन जाए. रिश्तों को लेकर खास सतर्क रहना होगा. श्री राम के मंत्रों का जाप करना अच्छा रहेगा. 

मीन राशि- दांपत्य जीवन में कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. दुर्घटना और वाद-विवाद से बचकर रहना होगा. ग्रहण के दौरान भगवान विष्णु की उपासना करना शुभ रहेगा. 

कुंभ राशि- सेहत को लेकर खास सावधान रहना होगा. पेट से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है. अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है. ग्रहण काल के दौरान श्रीकृष्ण के मंत्रों का जाप करना शुभ रहेगा. वस्त्रों का दान करना शुभ रहेगा.


feature-top