तुरंत यूक्रेन छोड़ें भारतीय नागरिक" : रूस ने तेज किए हमले, भारत ने फिर जारी की एडवाइजरी

feature-top

रूस और यूक्रेन के बीच 24 फरवरी से जंग चल रही है. हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. इस बीच भारत सरकार ने यूक्रेन में फंसे नागरिकों को तुरंत देश छोड़ने की सलाह दी है. देख भारतीय दूतावास की तरफ से इससे पहले 19 अक्टूबर यूक्रेन छोड़ने को एक एडवाइजरी जारी की थी. उसके बाद मंगलवार को फिर से यूक्रेन को लेकर ताजा एडवाइजरी जारी हुई है. बताया जा रहा है कि कुछ भारतीय नागरिक पहले की सलाह के अनुसार यूक्रेन छोड़ चुके हैं.

इससे पहले भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों के लिए सुरक्षित कैसे यूक्रेन की सीमा पार करनी है. इसके लिए 5 विकल्पों पर जानकारी साझा की. जैसा कि पूरे यूक्रेन में युद्ध अब तेज हो गया है. इसलिए कीव में भारतीय दूतावास ने सलाह जारी की थी और कहा था कि जो भी लोग वर्तमान में यूक्रेन में हैं, वे जल्द से जल्द वहां से निकल जाएं।

 इससे पहले भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों के लिए सुरक्षित कैसे यूक्रेन की सीमा पार करनी है. इसके लिए 5 विकल्पों पर जानकारी साझा की. जैसा कि पूरे यूक्रेन में युद्ध अब तेज हो गया है. इसलिए कीव में भारतीय दूतावास ने सलाह जारी की थी और कहा था कि जो भी लोग वर्तमान में यूक्रेन में हैं, वे जल्द से जल्द वहां से निकल जाएं


feature-top