केरल के राज्यपाल ने सीएम को लिखा पत्र, वित्त मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

feature-top

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को पत्र लिखकर वित्त मंत्री केएन बालगोपाल को बर्खास्त करने की मांग की है.

पिछले कई दिनों से केरल के विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर राज्यपाल और वाम दलों के बीच खींचतान जारी है.

मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में, राज्यपाल ने आरोप लगाया कि बालगोपाल ने पिछले हफ्ते तिरुवनंतपुरम की एक यूनिवर्सिटी में भाषण दिया था. इस भाषण में उन्होंने क्षेत्रवाद और प्रांतवाद की आग भड़काने और भारत की एकता को तोड़ने की बात कही थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने कार्यक्रम में कहा था कि जो लोग उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों से आते हैं उन्हें केरल के विश्वविद्यालयों को समझने में मुश्किल हो सकती है.

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि वित्त मंत्री का भाषण केरल और भारत के दूसरे राज्यों के बीच एक दरार पैदा करने की कोशिश करता है. इससे एक गलत धारणा निकलकर आती है कि भारत के अलग-अलग राज्यों में उच्च शिक्षा के लिए अलग अलग सिस्टम है.

पत्र में उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री और कानून मंत्री जैसे लोग मुझ पर व्यक्तिगत हमले करते हैं लेकिन केएन बालगोपाल का बयान देशद्रोही है और इस पर संज्ञान लेना जरूरी है.


feature-top