पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल अस्पताल में भर्ती

feature-top

शिरोमणि अकाली दल की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सांस लेने में दिक्कत के बाद उन्हें चंडीगढ़ के पीजीआई में एडमिट कराया गया है। हरसिमरत कौर बादल का कोरोना टेस्ट भी किया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। उन्हें इमरजेंसी वार्ड में आइसोलेशन में रखा गया है। वो डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

हरसिमरत कौर बादल मोदी सरकार में मंत्री रह चुकी हैं। वो केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण उद्योग मंत्री थीं। उन्होंने कृषि कानूनों के विरोध में मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने केंद्र के नए कानूनों को किसानों के साथ बड़ा धोखा बताया था। इतना ही नहीं सुखबीर बादल ने अकाली दल के NDA से अलग होने का ऐलान करते हुए पंजाब के चुनावों में अकेले लड़ने की बात कही थी।

गौरतलब है कि अकाली दल पंजाब में लगातार कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। हालांकि,कैप्टन अमरिंदर सिंह भी अकाली दल पर हमलावर हैं और अकाली दल को घेरते आए हैं।अमरिंदर ने आरोप लगाया था कि जब अकाली दल केंद्र सरकार में शामिल थी,तब ये कानून तैयार हुए थे ऐसे में तब विरोध क्यों नहीं किया गया था।

वहीं, अभी हाल में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण सम्मान वापस कर दिया। प्रकाश सिंह बादल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को करीब तीन पन्ने की चिट्ठी लिखते हुए कृषि कानूनों का विरोध किया। किसानों पर एक्शन की निंदा की और इसी के साथ अपना सम्मान वापस दिया।


feature-top