समुद्र से निकले इस जीव को देखकर सब हैरान, पेड़ की जड़ों जैसा है आकार

feature-top

समुद्र से कई बार ऐसे जीव और वनस्पति बाहर आते हैं जिनके बारे में आम इंसानों को तो छोड़िए विज्ञान तक कोई जानकारी नहीं होती है. ऐसे में ये चीजें इंसानों के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं होती हैं। ऐसा ही हुआ अलास्का में, जहां से एक ऐसा समुद्री जीव मिला है जो इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह समुद्री जीव किसी पीपल के पेड़ जैसा या फिर किसी पौधे की जड़ जैसा दिखता है। साराह वेसर अल्फोर्ड नाम की महिला ने सबसे पहले इस समुद्री जीव को देखा जिसके बाद इसका वीडियो बनाया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अब लोग इसके बारे में जानकारी मांग रहे हैं कि आखिरकार बेहद अजीब दिखने वाला ये कौन सा जीव है।

वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि ये जीव नारंगी रंग का है और पीपल पेड़ के जड़ जैसा इसका आकार है। जिस तरह जमीन के अंदर पीपल के पेड़ की जड़ें फैली होती हैं ठीक वैसे ही इसके भी कई पतले-पतले अंग हैं. कुछ लोग सोशल मीडिया पर इसे एलियन तक कह रहे हैं।

अलास्का के प्रिंस ऑफ वेल्स द्वीप के समुद्री तट पर साराह नाम की महिला ने इस अजीबोगरीब जीव का वीडियो बनाया। साराह के मुताबिक बेहद अजीब दिखने वाले जीव का नाम बास्के स्टार है। साराह ने ये भी साफ किया की उस समुद्री जीव का वीडियो बनाने के बाद उन्होंने उसे बिना कोई नुकसान पहुंचाए समुद्र में वापस छोड़ दिया।

बता दें कि साराह ने इस वीडियो को अपने फेसबुक पर अपलोड किया था जिसके बाद अब तक इसे 15 लाख बार देखा जा चुका है। इतना ही नहीं इस वीडियो को हजारों बार शेयर किया गया है जबकि एक हजार से ज्यादा लोगों ने इस पर कमेंट भी किया है।


feature-top