कोरोना पर नकेल कसने दुर्ग और बस्‍तर में धारा 144 लागू, रायपुर में बना कंटेनमेंट जोन

feature-top

रायपुर - छत्‍तीसगढ़ में बुधवार को 2106 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं,29 लोगों की मौत हुई है। इस तरह प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4000 के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दुर्ग जिले में संक्रमण के सबसे ज्यादा 793 मामले सामने आए हैं। इसको संज्ञान में लेकर जिला प्रशासन ने अब सख्‍ती शुरू कर दी है।कलेक्‍टर ने जिले में धारा 144 को लागू कर दिया है। दुर्ग के साथ ही बस्‍तर में भी धारा 144 लागू कर दिया गया है।

इधर, रायपुर कलेक्टर ने भी सख्‍ती का फरमान जारी कर दिया है। कलेक्‍टर का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण की गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई होगी। प्रेस वार्ता में गाइडलाइन के संबंध में विस्तार से दी जानकारी भी दी।

दोनों जिलों के कलेक्‍टर ने बिना मास्‍क दिखने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। राजधानी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 573 रहा। मार्च महीने में अब तक 204 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। मार्च 2020 से अब तक सर्वाधिक 1144 मौतें अक्टूबर 2020 में हुई थीं। बता दें कि राज्य में अब तक संक्रमण के कुल 3,29654 मामले सामने आए हैं।

रायपुर के कलेक्‍टर ने भी कोरोना के रोकथाम के लिए सख्‍ती शुरू कर दी है। अविनाश प्राइड आवासी कॉलोनी हीरापुर में एक ही जगह पर 38 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के कारण जिला प्रशासन ने इसे कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया है।


feature-top