बाइडन ने वैक्सीन प्लान जारी करते हुए पीएम मोदी का ज़िक्र किया

feature-top

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने नए वैक्सीन लक्ष्यों की घोषणा की है जिसमें उन्होंने बच्चों को कोविड-19 वैक्सीन देने की योजना के बारे में भी बताया है।

अमेरिकी दवा अधिकार 

फ़ाइज़र- बायोएनटेक वैक्सीन को 12 से 15 साल की आयु के बच्चों को देने को अगले सप्ताह तक मंज़ूरी दे सकते हैं।

एक नए शोध में पता चला है कि अमेरिका में नए कोविड मामले 22 फ़ीसदी बच्चों से संबंधित हैं जो पिछले साल की तुलना में 3 फ़ीसदी अधिक है। 

अमेरिका की आधी जनता अब तक वैक्सीन की पहली ख़ुराक ले चुकी है और एक तिहाई जनता का पूरी तरह टीकाकरण हो चुका है हालांकि इसमें हालिया हफ़्तों में काफ़ी धीमी गति देखी गई है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने 4 जुलाई यानी अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस तक 70 फ़ीसदी अमेरिकियों को टीके की पहली ख़ुराक देने का लक्ष्य रखा है। साथ ही उनका लक्ष्य उस दिन तक 1.6 करोड़ अमेरिकियों के पूरी तरह टीकाकरण का है। 

उन्होंने कहा, दो महीने के अंदर हम राष्ट्र के रूप में स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे और साथ ही इस वायरस से स्वतंत्रता का भी। हम यह कर सकते हैं और हम यह करेंगे। 

साथ ही राष्ट्रपति बाइडन ने बताया कि अमेरिका ब्राज़ील और भारत की मदद कर रहा है।

उन्होंने कहा, ख़ासतौर से मैंने प्रधानमंत्री मोदी से बात की है और उन्हें सबसे अधिक जिन चीज़ों की ज़रूरत वैक्सीन के लिए थी हम उन्हें भेज रहे हैं और हम उन्हें ऑक्सीजन भी भेज रहे हैं,हम भारत के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं।


feature-top