नूपुर शर्मा के साथ भाजपा की टॉप लीडरशिप भी देश से माफी मांगे, SC की टिप्पणी पर कांग्रेस

feature-top

अब तो देश से माफी मांग लें नूपुर शर्मा, सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिपण्णी पर कांग्रस नेता ने सरकार को भी घेरा

 सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। कांग्रेस ने न्यायमूर्ति जमशेद बुर्जोर परदीवाला और न्यायमूर्ति सूर्य कांत की सख्त टिप्पणी का स्वागत किया है। पार्टी के नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि अब तो कम से कम देश से माफी मांग लें नूपुर शर्मा।

प्रमोद तिवारी ने कहा, ''अब तो कम से कम देश से माफी मांग लें नूपुर शर्मा। सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी बात कही है कि दिल्ली पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की है। इस पर अब भाजपा के सर्वोच्च नेतृत्व को माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने अपनी प्रवक्ता के जरिए देश को आग में झोंकने का काम किया था।''

अदालत ने उदयपुर, कानपुर और प्रयागराज की घटनाओं का स्वत: संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि अदालत ने इन टिप्पणियों के जरिए सीधे गृह मंत्रालय और केंद्र सरकार पर ही सवाल खड़ा किया है।

आपको बता दें कि अदालत में नूपुर शर्मा की ओर से दाखिल अर्जी में कहा गया था कि उनकी जान को खतरा है, ऐसे में वह देश के अलग-अलग हिस्सों में केसों की सुनवाई के लिए नहीं जा सकतीं। ऐसे में सभी केसों को दिल्ली ही ट्रांसफर कर दिया जाए। इस पर शीर्ष अदालत ने उन्हें कोई राहत तो नहीं दी, उलटे सख्त टिप्पणियां करते हुए उनसे माफी मांगने को कहा।


feature-top