30 साल से फरार बदमाश गिरफ्तार, 28 भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुका है हत्यारोपी

feature-top

पुलिस ने हत्या और अन्य मामलों में 30 साल से फरार चल रहे 25 हजार के इनामी बदमाश और भोजपुरी फिल्मों के कलाकार ओमप्रकाश उर्फ पासा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पानीपत जिले के नारायणा गांव का निवासी है। वह 2007 से फिल्मों में भी काम कर रहा था। वह ‘टकराव, दबंग छोरा, झटका, समेत करीब 28 फिल्मों में भूमिका निभा चुका है। आरोपी सेना में भी रह चुका है, जिसे 1988 में निष्कासित कर दिया गया था। पासा नाम बदलकर गाजियाबाद के हरबंस नगर में रह रहा था। 

एसटीएफ के एसपी सुमित कुमार ने बताया कि ओमप्रकाश उर्फ पासा सेना में कांस्टेबल था। वर्ष 1984 में आर्मी के सिग्नल कोर से गैरहाजिर होने के बाद अपराध की दुनिया में कदम रखा और साल 1986 से वारदात को अंजाम दे रहा था। 1988 में सेना ने उसकी सेवाएं समाप्त कर दीं। इसके बाद 15 जनवरी 1992 में पासा ने भिवानी के मुबारिकपुर निवासी धर्मसिंह की लूट के इरादे से चाकू मारकर हत्या कर दी और फरार हो गया था। इसके मामले में उसके खिलाफ भिवानी सदर थाने में मामला दर्ज किया गया था। 

पुलिस से बचने के लिए ओमप्रकाश अपना नाम व पता बदलकर गाजियाबाद में रहने लगा। वहीं पर दूसरी शादी कर ली। उसके तीन बच्चे हैं। सूचना मिलने पर एसटीएफ की टीम गाजियाबाद पहुंची और पासा को दबोचकर भिवानी सदर थाना पुलिस के हवाले कर दिया।


feature-top