SpiceJet को दिए लोन पर इन 3 बैंकों को लगा डर ?

feature-top

प्राइवेट एयरलाइन स्पाइसजेट को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। बीते दिनों डीजीसीए ने कंपनी की उड़ान सेवाओं पर सख्ती बढ़ाई थी। अब तीन बैंकों ने स्पाइसजेट को दिए गए लोन को लेकर आश्वासन मांगा है। इन तीन बैंकों में प्राइवेट सेक्टर के आईडीएफसी फर्स्ट और यस बैंक के अलावा सरकारी क्षेत्र का इंडियन बैंक भी शामिल हैं।

सूत्रों के हवाले से बताया है कि बैंक स्पाइसजेट के नकदी प्रवाह के बारे में चिंतित हैं। बैंकों ने दिए हुए कर्ज को लेकर एयरलाइन कंपनी से आश्वासन मांगा है। इसके अलावा बैंकों ने स्पाइसजेट को दिए गए लोन को हाई रिस्क कैटेगरी में डाल दिया है। इसका मतलब ये है कि बैंकों को कर्ज डूबने की आशंका है।

एयरलाइन की आई प्रतिक्रिया: हालांकि, स्पाइसजेट की ओर से इस खबर का खंडन किया गया है। स्पाइसजेट ने कहा है कि किसी भी बैंक ने इस तरह की कार्रवाई नहीं की है। कंपनी के प्रवक्ता ने एक ईमेल में रॉयटर्स को बताया, " हमें किसी भी बैंक के बारे में कोई 'चिंता' की जानकारी नहीं है और न ही स्पाइसजेट को इसके बारे में कोई मैसेज किया गया है।"

बता दें कि स्पाइसजेट के अध्यक्ष अजय सिंह और उनकी पत्नी, की 30 जून तक एयरलाइन में 59% का नियंत्रित है। स्पाइसजेट का शेयर भाव 3.94% गिरकर 47.50 रुपये के स्तर पर आ गया है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 2,858.53 करोड़ रुपये है।


feature-top