अचानक 12% चढ़ गया निवेशकों को मालामाल करने वाला यह स्टॉक, वजह क्या है?

feature-top

भारतीय शेयर बाजार में तेजी का दौर जारी है। अब एक बार फिर सेंसेक्स 60 हजार अंक के पार कारोबार कर रहा है। इस दौरान कई स्टॉक्स हैं जो रॉकेट की तरह भाग रहे हैं। ऐसा ही एक मल्टीबैगर स्टॉक आरती ड्रग्स लिमिटेड का है। बुधवार के कारोबार में इस कंपनी का स्टॉक 12 फीसदी तक चढ़ गया। वहीं, कारोबार के अंत में स्टॉक का भाव 10.79% बढ़त के साथ 469.15 अंक के स्तर पर रहा। कारोबार के दौरान स्टॉक का भाव 488 रुपये तक गया था।

वजह क्या है: शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, आरती ड्रग्स, चीन से ओफ्लॉक्सासिन के आयात पर डंपिंग रोधी शुल्क की मांग करती रही है। इस मांग के आधार पर व्यापार उपचार महानिदेशालय (डीजीटीआर) ने जांच पूरी कर ली गई है। बाजार के विशेषज्ञों ने कहा कि डीजीटीआर ने अभी तक अपना अंतिम निर्णय नहीं दिया है। अब देखना अहम है कि सरकार इस पर डंपिंग रोधी शुल्क लगाती है या नहीं।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट: इस बीच, स्टॉक को लेकर एक्सपर्ट ने भी अपनी राय रखी है। एक्सपर्ट के मुताबिक कोई भी इस फार्मा स्टॉक को 440 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 532 रुपया का टारगेट प्राइस दिया है। जीसीएल सिक्योरिटीज के सीईओ रवि सिंघल ने पोजीशनल इनवेस्टर्स को प्रॉफिट बुकिंग के लिए इंतजार करने की सलाह दी है क्योंकि स्टॉक पहले ही 12 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुका है। इसने ₹450 के स्तर के आसपास अपना आधार बना लिया है। उन्होंने स्टॉक को 532 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।


feature-top