CBI ने सिसोदिया समेत किसी भी आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी नहीं किया

feature-top

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत किसी भी आरोपी के खिलाफ ‘अभी तक’ कोई लुकआउट सर्कुलर जारी नहीं किया है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि दस्तावेजों की छंटनी की प्रक्रिया चल रही है और संदिग्धों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजे जा रहे हैं. यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब सिसोदिया (ने दावा किया है कि आबकारी नीति मामले की जांच कर रही सीबीआई ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. सिसोदिया ने इस कदम को ‘नौटंकी’ करार देते हुए दावा किया है कि शुक्रवार को उनके आवास पर छापे के दौरान जांच एजेंसी को ‘कुछ नहीं मिला.’

अधिकारियों के मुताबिक, मामले में ‘अभी तक’ किसी भी आरोपी के खिलाफ कोई लुकआउट सुर्कलर जारी नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि सीबीआई को भी अभी तक सरकारी अधिकारियों के खिलाफ एलओसी जारी करने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई, क्योंकि वे सरकार को बताए बिना देश छोड़कर नहीं जा सकते.

सिसोदिया दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी में 15 अन्य लोगों तथा संस्थाओं के साथ नामजद हैं. सीबीआई ने शुक्रवार को सिसोदिया के आवास और कुछ नौकरशाहों तथा कारोबारियों के परिसर समेत 31 स्थानों पर छापे मारे थे.


feature-top