गुपकार गठबंधन में फूट, नेशनल कॉन्फ्रेंस की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा

feature-top

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन में फूट पड़ती दिख रही है. गुपकार गठबंधन के प्रमुख घटक नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पीएजीडी से बाहर होने के संकेत दिए हैं. बता दें, पीएजीडी का गठन अनुच्छेद 370 की बहाली के उद्देश्य किया गया था. लेकिन ऐसा लग रहा है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस 'एकला चलो' की राह पर चल पड़ी है.

दरअसल, जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस की प्रांतीय समिति की बुधवार को बैठक हुई जिसमें कश्मीर घाटी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए. समिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति से संकल्प लिया है कि पार्टी को सभी 90 सीटों पर तैयारी कर चुनाव लड़ना चाहिए. एनसी ने एक बयान में कहा कि बैठक में उपस्थित नेताओं ने जेकेएनसी को टारगेट करते हुए पीएजीडी के कुछ दलों द्वारा हाल के बयानों और भाषणों पर निराशा व्यक्त की.

बयान में कहा गया है कि नेताओं ने महसूस किया कि यह गठबंधन की एकता में योगदान नहीं देता है. उन्होंने पीएजीडी में जेकेएनसी के साथ किए गए अनुचित व्यवहार की निंदा की. सदस्यों ने पीएजीडी घटकों से तत्काल सुधार की मांग की. पार्टी ने यह भी कहा कि वह उन सभी 90 नई सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी, जो परिसीमन के बाद बनी थीं.


feature-top