लिव इन रिलेशन: दो साल की बेटी का धर्मांतरण कराना चाहती थी महिला, दबाव में पिता ने काट डाला अपनी लाडली का गला

feature-top

देहरादून :लिव इन पार्टनर के धर्मांतरण के दबाव से तंग आकर पिता ने ही ब्लेड से गला रेतकर कलेजे के टुकड़े की हत्या की थी। इसके बाद अपनी जान देने के लिए भी गले पर ब्लेड मारी थी, लेकिन खुद बच गया। बुधवार को जख्मी हालत में गिरफ्तार किए गए आरोपी ने पूछताछ में यह सनसनीखेज खुलासा किया। पुलिस ने उसे एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया है।

सिडकुल थाना क्षेत्र स्थित गन्ने के खेत में मंगलवार दोपहर दो साल की मासूम बच्ची का लहूलुहान शव मिलने से हड़कंप मच गया था। घटनास्थल से पुलिस को मोबाइल, ब्लेड, जूते और टी शर्ट मिली थी। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह के मुताबिक, पूछताछ में मृतक की शिनाख्त बच्ची पुत्री कुलदीप सिंह निवासी बागपत के रूप में हुई थी। छानबीन में पता चला कि कुलदीप सिडकुल में गाड़ी चलाता है और वहीं फैक्टरी में काम करने वाली शबाना के साथ चार साल से लिव इन रिलेशनशिप में रहता है।

मृतका कुलदीप और शबाना की संतान थी। पुलिस के मुताबिक, शबाना शादी का दबाव बना रही थी। शादी नहीं करने पर बेटी को मांग रही थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कुछ दिनों पहले विवाद हुआ था। इसके बाद शबाना बेटी को लेकर अपने घर बिजनौर चली गई। वहीं, पुलिस पूछताछ में शबाना ने कुलदीप पर बेटी की हत्या करने की आशंका जताई थी। कुलदीप के लापता होने पर पुलिस का शक गहरा गया था। मंगलवार देर रात सूचना मिली कि डालूवाला गांव में एक व्यक्ति लहूलुहान हालत में घूम रहा है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने कुलदीप को दबोच लिया। कुलदीप ने बताया कि सोमवार अपराह्न उसने बच्ची की गला रेतकर हत्या कर दी। फिर खुद को भी मारने की कोशिश की। काफी देर तक खेत में छिपा रहा। पकड़े जाने के डर से वहां से भाग निकला। पुलिस ने जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराने के बाद उसे एम्स ऋषिकेश में भर्ती करा दिया। वहां बुधवार को उसका ऑपरेशन हुआ है।


feature-top