रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री 7-10 सितंबर तक जापान दौरे पर, चीन के रवैये पर भी हो सकती है बात

feature-top

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर आज तीन दिन के दौरे पर जापान जाएंगे। दोनों 7 से 10 सितंबर के बीत जापान में रहेंगे। यहां वे रक्षा मंत्री यासुकाजु हमादा और विदेश मंत्री योशिमासा हयाशी से बातचीत करेंगे। विदेश मंत्रालय ने बताया कि इस दौरान दोनों पक्ष द्विपक्षीय साझेदारी को मजबूत करने के नए तरीके तलाशेंगे।

न मसलों पर चर्चा की उम्मीद इस दौरान दोनों देश हिंद-प्रशांत क्षेत्र में हो रहे घटनाक्रम पर भी चर्चा कर सकते हैं। दरअसल, हिंद प्रशांत क्षेत्र में चीन की आक्रामकता बढ़ रही है। हाल ही में चीन ने ताइवान के नज़दीक अभूतपूर्व भड़काऊ सैन्य अभ्यास किया था। ऐसे में दोनों देश चीन को सबक सिखाने के तरीकों पर भी विचार कर सकते हैं।रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री 7-10 सितंबर तक जापान दौरे पर, चीन के रवैये पर भी हो सकती है बात

किशिदा ने भारत में 3,20,000 करोड़ के निवेश की बात कही इससे पहले जापान के पीएम फुमियो किशिदा भारत-जापान शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत के दौरे पर आए थे। शिखर सम्मेलन में किशिदा ने भारत में अगले पांच साल तक 3,20,000 करोड़ रुपए का निवेश करने की बात कही थी।


feature-top