ब्रह्मास्त्र’ की तीन दिन में शानदार सेंचुरी, टॉप 10 से ‘पद्मावत’ की छुट्टी

feature-top

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ ने रिलीज के पहले तीन दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करते हुए तमाम सुपरहिट फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म के तेलुगू संस्करण ने भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। रिलीज के पहले दिन ही शानदार धमाका करने के बाद फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ ने रविवार तक अपना आकर्षण बनाए रखा। वीकएंड पर एडवांस बुकिंग का भी फिल्म को जबर्दस्त फायदा मिला है और फिल्म पहले तीन दिन की घरेलू कमाई में सवा सौ करोड़ रुपये के आंकड़े से बस कुछ ही दूर रही।

सेंचुरी लगाने वाली साल की पहली हिंदी फिल्म हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में पहले वीकएंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड अब तक कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ 2’ के हिंदी संस्करण के पास है जिसने इसी साल 14 अप्रैल को रिलीज होकर पहले वीकएंड में 193.99 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी। इस साल रिलीज हुई दूसरी किसी भी हिंदी फिल्म या हिंदी में डब फिल्म ने सौ करोड़ रुपये से ऊपर की रकम पहले वीकएंड में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर नहीं कमाई है। हिंदी में बनी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ इस साल की पहली फिल्म है जिसने पहले वीकएंड पर इतनी शानदार कमाई बॉक्स ऑफिस पर की।

पहले वीकएंड पर 122.58 करोड़ फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ ने शुक्रवार को 36.42 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेकर फिल्म इंडस्ट्री को और हिंदी फिल्मों के बायकॉट ट्रेंड को बढ़ावा देने वालों को हैरान कर दिया। फिल्म कारोबार के लोगों को शंका थी कि फिल्म का कलेक्शन शुक्रवार की शुरुआती उत्सुकता के बाद गिरेगा लेकिन फिल्म ने रिलीज के पहले तीनों दिन अपना करिश्मा बनाए रखा। फिल्म ने शनिवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 41.36 करोड़ रुपये और रविवार के रात के शो खत्म होने के बाद आए शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक 44.80 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। फिल्म के पहले तीन दिनों का घरेलू बॉक्स ऑफिस की कमाई का आंकड़ा इसी के साथ कुल 122.58 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

दंगल’ और ‘धूम 3’ को भी पीछे छोड़ा फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ का असली इम्तिहान अब सोमवार से शुरू होगा, जब दफ्तर, दुकानें और दूसरे प्रतिष्ठान खुल जाएंगे। फिल्म का कलेक्शन इसके चलते गिरना ही है लेकिन अगर फिल्म ने सोमवार को रविवार के कलेक्शन के मुकाबले चालीस फीसदी भी कलेक्शन कर लिया तो ये मंडे टेस्ट में पास मानी जाएगी। फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ के पहले तीन दिन का कलेक्शन हिंदी में बनी या हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में आठवां सबसे बेहतरीन कलेक्शन है। फिल्म ने इस कमाई के साथ ही ‘संजू’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘पद्मावत’, ‘धूम 3’ , ‘दंगल’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी फिल्मों को पहले वीकएंड की कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है।


feature-top