भ्रष्टाचार के एक मामले में हाई कोर्ट के आदेश को येदियुरप्पा ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

feature-top

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भ्रष्टाचार के एक मामले में राज्य हाईकोर्ट के एक आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट में दाख़िल इस याचिका में उन्होंने कर्नाटक हाईकोर्ट के एक फै़सले को रद्द करने की मांग की है.,

हाईकोर्ट ने अपने आदेश में येदियुरप्पा के खि़लाफ़ जांच कराने की मांग मानते हुए कर्नाटक के एक स्पेशल कोर्ट से उनके मामले को फिर से देखने का आदेश दिया था.,।

बीएस येदियुरप्पा ने सुप्रीम कोर्ट में दायर इस याचिका में कहा है कि हाईकोर्ट ने भ्रष्टाचार के एक केस में उनके खिलाफ आई आपराधिक शिकायत जारी रखने का जो आदेश दिया है, उसमें अभियोजन पक्ष की मंज़ूरी नहीं मिली है.

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस हिमा कोहली की दो जजों की खंडपीठ सोमवार को येदियुरप्पा की अपील पर सुनवाई करेगी. मालूम हो कि सीनियर एडवोकेट और आरटीआई एक्टिविस्ट टीजे अब्राहम ने भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में कर्नाटक स्पेशल कोर्ट से बीएस येदियुरप्पा और अन्य लोगों के खि़लाफ़ जांच करने की मांग की थी.

हालांकि स्पेशल कोर्ट ने इस मामले की जांच की गुजाइश होने के बावजूद यह कहते हुए अनुमति देने से मना कर दिया कि इसकी पूर्व अनुमति नहीं मिली है.


feature-top