PFI फंडिंग मामले में NIA का ऐक्शन, आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में 20 से ज्यादा ठिकानों पर रेड

feature-top

जांच एजेंसी ने रविवार को कई PFI नेताओं के 2 दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की। विशेष टीमों ने निजामाबाद के एपीएचबी कॉलोनी इलाके में पहुंचकर शहीद चौश उर्फ ​​शाहिद के घर भी रेड डाली।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े मामले में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कई जगहों पर छापेमारी की। एनआईए ने आंध्र प्रदेश के कुरनूल, नेल्लोर, कडपा, गुंटूर और तेलंगाना के निजामाबाद में संदिग्धों के घर व बिजनेस परिसरों की तलाशी ली। रिपोर्ट के मुताबिक, एजेंसी ने कई PFI नेताओं के 2 दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की। विशेष टीमों ने निजामाबाद के एपीएचबी कॉलोनी इलाके में पहुंचकर शहीद चौश उर्फ ​​शाहिद के घर भी रेड डाली। उन्हें 41 (A) दंड प्रक्रिया संहिता (CrPc) के तहत नोटिस जारी किया।

एजेंसी की यह जांच आतंकवाद के स्रोतों का पता लगाने के सिलसिले में हुई। एनआईए की हैदराबाद शाखा ने 26 अगस्त को PFI से जुड़ा मामला दर्ज किया था। निजामाबाद के ऑटोनगर निवासी 52 वर्षीय अब्दुल खादर समेत 26 लोगों को एनआईए की एफआईआर में आरोपी बनाया गया था। इसमें कहा गया कि उन्होंने अन्य लोगों के साथ मिलकर भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रची।

साजिश के तहत PFI सदस्यों की भर्ती'

 FIR के मुताबिक, आपराधिक साजिश के तहत उन्होंने PFI के सदस्यों की भर्ती की। आतंक की ट्रेनिंग देने के लिए शिविर आयोजित किए गए। उन्होंने एक गैरकानूनी सभा का गठन किया और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दिया। ये लोग भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को बाधित करने वाली गतिविधियों में शामिल थे।


feature-top