...तो नीतीश ने मान लिया तेजस्वी को मुख्यमंत्री, जुबान फिसली या है बड़ा इशारा?

feature-top

बिहार में जब नीतीश कुमार भाजपा का दामन छोड़कर राजद के साथ हो चले, तब चर्चा थी कि वे जल्द ही मुख्यमंत्री की कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंप देंगे। इसके पीछे कारण बताया गया कि उलटफेर के माहिर खिलाड़ी नीतीश कुमार अब केंद्र की राजनीति में सक्रिय होंगे। हालांकि, राजद के साथ गठबंधन करने के बाद भी सीएम पद की शपथ नीतीश कुमार ने ही ली और तेजस्वी यादव इस नई सरकार में उपमुख्यमंत्री बन गए। इसके बावजूद कयासों का दौर नहीं थमा। 

अब जब नीतीश धीरे-धीरे केंद्रीय राजनीति के लिए धनुष की प्रत्यंचा चढ़ा रहे हैं तो फिर से इस बात ने जोर पकड़ लिया है कि अगर नीतीश कुमार 2024 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनते हैं, तो बिहार की कुर्सी किसके पास होगी? इसमें तेजस्वी यादव का नाम आज भी सबसे आगे है। इसका इशारा भी नीतीश कुमार ने कर दिया है।

क्या फिसली जुबान या फिर... दरअसल, नीतीश कुमार मंगलवार को पटना में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने मंच पर उपस्थित तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री कहकर संबोधित किया। इतना सुनते ही कार्यक्रम में मौजूद हर व्यक्ति हैरान रह गया और नीतीश कुमार की तरफ देखने लगा। अब भले ही यह सिर्फ जुबान फिसलने की वजह से हुआ हो, लेकिन बात जब राजनीति के महीन खिलाड़ी नीतीश कुमार की हो, तो चर्चा होना स्वभाविक है। बता दें नीतीश कुमार मंगलवार को नव नियुक्त पशु चिकित्सा पदाधिकारी एवं मतस्य विकास पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरत कार्यक्रम में शामिल हुए थे


feature-top