कांग्रेस अध्यक्ष पद पर अपनी दावेदारी को लेकर बोले दिग्विजय सिंह

feature-top

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन फॉर्म भर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "मैं दिल्ली में नामांकन फॉर्म भरने के लिए आया हूं और फिर मैं भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए वापस चला जाऊंगा. हर पीसीसी प्रतिनिधि को अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का अधिकार है. अपने नामांकन की चर्चा मैंने नेहरू-गांधी परिवार के साथ नहीं की है."

दिग्विजय सिंह ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात की, जिसमें एके एंटनी और मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नेता शामिल थे.

लीडरशिप के सवाल पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "नेहरू-गांधी परिवार हमारा नेता रहेगा. जो भी पार्टी अध्यक्ष बनेगा वह उनके नेतृत्व में काम करेगा. हमारी प्राथमिकता यह देखने में कि देश के हालात कैसे सुधरते हैं, देश को बांटने नहीं देंगे और ना ही संविधान को कमज़ोर होने देंगे."

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए कई नाम चर्चा में हैं. कांग्रेस नेता शशि थरूर और पवन बंसल ने अभी तक नामांकन फॉर्म लिया है.

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद एलान किया कि वे अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे.


feature-top