राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा रोकें और हिमाचल-गुजरात में जाकर प्रचार करें: कांग्रेस सांसद की सलाह

feature-top

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस सांसद फ्रांसिस्को सरदिन्हा ने राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा रोकने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, 'मैं चाहता हूं कि राहुल भारत जोड़ी यात्रा को अब रोक दें और हिमाचल प्रदेश व गुजरात में जाकर प्रचार करें। राहुल जनता को जगाएं ताकि वे उस पार्टी को वोट दें जो बीजेपी को हरा सकती है। एकमात्र पार्टी जो भाजपा का विपक्ष बन सकती है, वह कांग्रेस है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को मतदान हो रहा है। राहुल गांधी ने इस चुनाव में कर्नाटक में आज अपना वोट डाला। राहुल ने बल्लारी जिले के संगनाकल्लू में 'भारत जोड़ो यात्रा' के शिविर में एक कंटेनर में बनाए गए मतदान केंद्र पर वोट दिया। कांग्रेस ने राहुल गांधी की बेंगलुरु ग्रामीण सांसद डी. के. सुरेश के साथ कतार में खड़े होने और फिर वोट डालने की तस्वीरें साझा की हैं।

भारत जोड़ो यात्रा का आज 'विश्राम दिवस' करीब 40 अन्य 'भारत यात्री' जो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्वाचक (डेलीगेट) हैं, वे भी सोमवार को संगनाकल्लू में शिविर स्थल पर अपना वोट डालेंगे। भारत जोड़ो यात्रा के लिए आज 'विश्राम दिवस' ​​घोषित किया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार और कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने बेंगलुरु में केपीसीसी कार्यालय में अपना वोट डाला। चुनाव के नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग की ओर से हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा करने के साथ ही सियासी पारा भी बढ़ने लगा है। बीजेपी एक बार फिर राज्य में सरकार बनाने का दावा करती नजर आ रही है, तो दूसरी ओर विपक्षी कांग्रेस का सत्ता में दोबारा काबिज होने की पूरी कोशिश करने में जुटी हुई है। हिमाचल में 12 नवंबर को मतदान होना है। वहीं, गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। इससे पहले ही राजनीतिक दलों ने प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है।


feature-top