पुलिस ने खोजे 20 लाख के 100 गुम हुए मोबाइल

feature-top

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में पुलिस ने गुम हुए 100 मोबाइलों को ढूंढ निकाला है। इन मोबाइलों की कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है। शुक्रवार को पुलिस ने मोबाइल मालिकों को उनके मोबाइल फोन लौटा दिए। पुलिस की साइबर सेल की टीम ने यह कार्रवाई की है। रायपुर, धमतरी, जगदलपुर समेत अन्य जगहों से इन मोबाइल फोन को बरामद किया गया है। मामला जिले के कोंडागांव थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के कोंडागांव, केशकाल समेत अन्य थानों में मोबाइल के चोरी और गुम होने की सबसे ज्यादा रिपोर्ट दर्ज हुई थी। कोंडागांव SP दिव्यांग पटेल ने सभी थानों से गुम हुए मोबाइल के आवेदनों की डिटेल्स मंगवाई। जिसके बाद मोबाइल ढूंढने के लिए एक टीम का गठन किया गया। यह टीम साइबर सेल की मदद से मोबाइल का लोकेशन पता किया। जिसके बाद जवानों की टीम को मौके के लिए भेजा गया।

बताया जा रहा है कि, रायपुर, धमतरी, जगदलपुर और कांकेर समेत अन्य जगहों से करीब 100 से ज्यादा मोबाइल फोन के लोकेशन मील। अलग-अलग दिन जवानों को उन्हीं लोमेशन में भेजा गया। फिर मोबाइल बरामद किया गया। कोंडागांव SP दिव्यांग पटेल ने बताया कि, शुक्रवार को करीब 100 मोबाइल फोन को उनके मालिकों को लौटा दिया गया है। मोबाइल मिलने से मालिक बेहद खुश हैं। SP ने बताया कि, सभी फोन की कीमत 20 लाख से ज्यादा है।


feature-top